Monday, December 17, 2018

विराट कोहली पर भड़के नसीरुद्दीन शाह, कहा- 'दुनिया का सबसे बुरा व्य

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली अपने खेल के साथ-साथ अपने बिहेवियर को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहते हैं। पिछले कुछ दिनों पहले ही विराट एक फैन को भारत छोड़ने के लिए बोलकर ट्रोल हो गए थे और अब एक्टर नसीरुद्दीन शाह ने उनको लेकर एक बड़ा कमेंट कर दिया है।
दरअसल, नसीरुद्दीन ने विराट को लेकर सोशल मीडिया पर लिखा, भारतीय कप्तान विराट कोहली न सिर्फ दुनिया के बेस्ट खिलाड़ी हैं बल्कि दुनिया के सबसे खराब बिहेवियर वाले खिलाड़ी भी हैं। उनके इस अहंकार और खराब बिहेवियर की वजह से उनकी क्रिकेटिंग उपलब्धि कम होती है और मेरा भारत छोड़ने का कोई भी इरादा नहीं है।
नसीरुद्दीन के इस पोस्ट पर उन्हें मिक्स रिस्पॉन्स मिल रहे हैं। कुछ लोगों का कहना है कि नसीरुद्दीन को ऐसा नहीं कहना चाहिए तो कुछ लोग उन्हें सपोर्ट कर रहे हैं।
फैन को क्यों बोला भारत छोड़ो
बता दें कि विराट ने ये कमेंट एक वीडियो के दौरान कहा था जब वो सभी फैन्स के कमेंट्स का जवाब दे रहे थे। एक फैन ने जब ये कमेंट किया कि मौजूदा भारतीय प्लेयर्स से ज्यादा उन्हें इंग्लिस खिलाड़ी पसंद है तो विराट ने उस फैन को कहा था कि अगर उन्हें वहां के खिलाड़ी ज्यादा पसंद है तो उन्हें भारत छोड़ना चाहिए। विराट के इस कमेंट के बाद उन्हें बहुत ट्रोल किया गया था। फैन्स का कहना था कि उन्हें ऐसा नहीं कहना चाहिए था।
कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की भर्ती परीक्षाएं जनवरी से शुरू हो जाएंगी। आयोग ने ऑनलाइन परीक्षा कराने वाली एजेंसी का चयन कर लिया है। हालांकि अभी इसकी आधिकारिक तौर पर घोषणा नहीं की गई है पर चर्चा है कि आयोग ने परीक्षा कराने का जिम्मा टाटा कंस्लटेंसी सर्विस (टीसीएस) को सौंपा है।
नई एजेंसी ऑनलाइन परीक्षा की शुरुआत ऐसी परीक्षाओं से कर रही है, जिसमें परीक्षार्थियों की संख्या कम होती है। इसी के तहत 13 जनवरी को जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर, जूनियर ट्रांसलेटर, सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर और हिंदी प्राध्यापक परीक्षा 2018 से होगी। इसके बाद सलेक्शन पोस्ट की ऑनलाइन परीक्षाएं 16 से 18 जनवरी तक आयोजित की जाएंगी। सलेक्शन पोस्ट परीक्षा में भी अभ्यर्थी काफी कम होते हैं। इन दोनों परीक्षाओं के सफल आयोजन के बाद पांच से सात फरवरी तक आयोग की अन्य परीक्षाओं की अपेक्षा कम परीक्षार्थियों की संख्या वाली स्टोनोग्राफर ग्रेड सी एण्ड डी 2018 परीक्षा कराई जाएगी। आयोग की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि एसआई इन दिल्ली पुलिस, सीएपीएफ एंड एएसआई इन सीआईएसएफ 2018 तथा सीएपीएफ, एनआईए, एसएसएफ की सिपाही भर्ती 2018 की ऑनलाइन परीक्षा की तिथियां जल्द घोषित की जाएंगी। एसएससी की ऑनलाइन परीक्षाएं कराने का जिम्मा जिस एजेंसी के पास था, उसे लेकर इस वर्ष के प्रारंभ में हुई सीजीएल 2017 परीक्षा के दौरान काफी विवाद हुआ। प्रश्न आउट होने सहित अन्य अनियमितता की शिकायतों के बाद एजेंसी की शुचिता को लेकर कई गंभीर सवाल उठे। प्रश्न लीक होने का मामला न्यायालय पहुंच गया। लिहाजा आयोग ने एजेंसी को हटा दिया। इस वजह से जुलाई से ही आयोग की परीक्षाएं नहीं हो रही थीं। आयोग ने टेंडर निकाल तमाम प्रक्रिया से गुजरने के बाद नई एजेंसी का चयन किया है। जो अब एसएससी की परीक्षाएं आयोजित करेगी।

No comments:

Post a Comment